Technical Hindi Guruji

आपकी हर मोड़ पर Technical Hindi Guruji

Monday 4 February 2019

2 दिन में शुगर की बीमारी को जड़ से खत्म कर देती है भिंडी..बस खाने का सही तरीका सही समय जान लीजिए

 भिंडी के उपचार 

👉 आपको किसी के पास नही जाना है और ना ही किसी से कुछ माँगने की ज़रूरत है।


👉  अगर आप या आपका कोई रिश्तेदार या फिर आपके परिवार में कोई भी शुगर की बीमारी से ग्रस्त है,तो आज आप को एक छोटा सा घरेलू और आसान सा उपचार बताएंगे जिससे शुगर का बेहतरीन इलाज हो सकता है। इलाज बहुत ही आसान है।

👉 आप तीन भिंडी लेकर उनके दोनों सिरे काट दे और हर भिंडी के बीच में चाकू से लंबा चीरा लगा दे,ताकि भिंडी के अंदर जो लेस होती है वह आसानी से बाहर निकलना शुरू हो जाए।अब तीनों भिंडीयों को सारी रात एक गिलास पानी में भिगोकर छोड़ दें। सुबह नाश्ता करने के 1 घंटे बाद भिंडीयों को गिलास से निकाल ले और उस पानी को बिना हिलाए पी ले । 1 घंटे बाद अपनी शुगर चेक करें जिनको 400 से ऊपर शुगर रहती है वह इस पानी को 2 दिन तक पिए तो आप देखेंगे कि शुगर 200 से भी कम हो गया होगा।


👉 इस उपचार को मामूली समझकर नजर अंदाज ना करें।यह उपचार बहुत ही कामयाब उपचार है और इसको दूसरों को भी बताएं। गर्भवती महिलाओं को भिंडी का सेवन करने के लिए कहा जाता है, क्योंकि इसमें विटामिन B  पाया जाता है जो गर्भ में भ्रूण के विकास के लिए बहुत जरुरी है। साथ ही इसमें मिलने वाला फॉलिक एसिड आपके गर्भपात की आशंका को कम करता है।


👉 लीवर को स्वस्थ रखता है: भिंडी आपके लीवर को साफ कर, उसे स्वस्थ बनाए रखने में मदद करती है। इसका सेवन आपके लीवर में फैट्स को जमने से भी रोकता है, जिससे लीवर संबंधित रोग नहीं होते।


👉 रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है: भिंडी के नियमित सेवन से आपके शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, इसलिए बच्चों के आहार में इसे शामिल करना बहुत जरुरी है। इसमें मिलने वाला विटामिन सी शरीर में वाइट ब्लड सेल्स को सुचारू रूप से काम करने में मदद करता है, जिससे संक्रमनों से लड़ने की आपकी क्षमता में वृद्धि होती है।

No comments:

Post a Comment