Technical Hindi Guruji

आपकी हर मोड़ पर Technical Hindi Guruji

Sunday 29 March 2020

कोरोनावायरस / बरेली में 1 और नोएडा में 4 नए मामले सामने आए ; बरेली में पूरे परिवार को किया गया आइसोलेट,

कोरोना वायरस/ बरेली में 1 और नोएडा में 4 नए मामले सामने आए ; बरेली में पूरे परिवार को किया गया आइसोलेट, 21 मार्च को नोएडा से लौटा था युवक


उत्तर प्रदेश में कारोना वायरस का असर धीरे धीरे फैलता जा रहा है। उप्र रविवार को बरेली में एक और नोएडा में 4 लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बरेली के सुभाष नगर निवासी युवक कोरोना वायरस का पॉजिटिव मिला है।। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक 21 मार्च को युवक नोएडा से आया था। वह जिस कंपनी में काम करता था, वहां भी 4 लोग में कोरोना से संक्रमण की पुष्टि हुई है। 26 मार्च को युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।
शनिवार सुबह करीब 4 बजे आई रिपोर्ट में पॉजिटिव मिलने पर युवक के पिता को अस्पताल बुलाया गया। रिपोर्ट की जानकारी देने के बाद उसे और उसके परिजन को एक निजी अस्पताल में आइसोलेट किया गया।
बरेली के सीएमएस टीएस आर्या ने बतायाकि कल से जब दिल्ली की तरफ से पलायन शुरू हुआ था तभी से संभावना जताई जा रही थी कि जो लोग आ रहे हैं वह कहीं कोरोना कैरियर तो नहीं है। लिहाजा प्रशासन की जो तैयारियां थी वह नाकाफी साबित हुई और अब जिस बात का डर था वही सामने आया और बरेली में पहला का मरीज पाया गया है।
यूपी में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या
यूपी में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को एक ही दिन 14 नए मरीज सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 65 हो गई थी। इनमें नोएडा में 9, मेरठ में 4 और वाराणसी में एक कोरोना पॉजिटिव मिला। नोएडा में सर्वाधिक 27 लोग पॉजिटिव हैं। इससे पहले आगरा में अब तक 10, लखनऊ में 8, गाजियाबाद में 5, मेरठ में 5, पीलीभीत व वाराणसी में 2-2, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बागपत में एक-एक पॉजिटिव मिले हैं।

No comments:

Post a Comment