Technical Hindi Guruji

आपकी हर मोड़ पर Technical Hindi Guruji

Tuesday 31 March 2020

बरेली के लोको पायलट में मिला कोरोना वायरस का संक्रमण, 26 अन्य लोगों की तलाश

अब बरेली के लोको पायलट में मिला कोरोना वायरस का संक्रमण, 26 अन्य लोगों की तलाश


सुभाषनगर में जिस युवक को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है उसके परिवार में पांच अन्य लोगों में भी संक्रमण पाया गया। इन पांच में युवक के एक पिता भी हैं, जो Loco Pilot बरेली जंक्शन पर हैं। वहीं आला हजरत ट्रेन लेकर गए थे।
वह बरेली जंक्शन पर लोको लॉबी और ऑपरेटिंग विभाग के करीब 26 लोगों से मिले थे। इसको देखते हुए बरेली से मुरादाबाद तक रेलवे में खलबली मची हुई है। एक डिप्टी एसएस से हाथ मिलाया था। इसको देखते हुए, डिप्टी एसएस को 14 दिन को क्वारंटाइन किया गया है। 

रेल सूत्रों का कहना है कि 25 तारीख को लोको पायलट आला हजरत ट्रेन लेकर गए थे। वह मुरादाबाद से बरेली तक दूरी ट्रेन वापस लेकर जंक्शन पर आए। तीन बजे जंक्शन आ गए। यहां आने के बाद लोको लॉबी में जंक्शन पर अपने साथियों के साथ रहे। डिप्टी एसएस से हाथ भी मिलाया।
तीन घण्टे तक जंक्शन पर ही रहे। सोमवार की रात जब स्वास्थ्य विभाग की कोरोना जांच रिपोर्ट आई तो रेलवे में खलबली मची। लोको पायलट भी संक्रमित पाए गए। मंगलवार को आनन-फानन में जंक्शन के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। कोरोना संक्रमित लोको पायलट की तीन घण्टे तक जंक्शन पर रुकने की पुष्टि की गई। लोको लॉबी में अपने साथी कर्मचारियों से मिले। स्टेशन मास्टर आफिस में गए थे।
लोको पायलट तीन घण्टे में 26 लोगों से मिले थे। इसकी जानकारी के बाद मुरादाबाद मंडल आफिस तक खलबली मच गई है। डिप्टी एसएस को चिकित्सकों ने 14 दिन होम क्वारंटाइनको सलाह दी। डिप्टी एसएस को छुट्टी दे दी गई।
लोकल अधिकारी पूरे मामले को दबाकर बैठ गए हैं। अन्य 25 कर्मचारियों को कर्म कर कर्मचारियों को ट्रेन टाइम क्वॉरेंटाइन कराने की आवश्यकता है जिससे संक्रमण फैलने से रोका जा सके हालांकि अधिकारी अभी एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं जबकि यह स्पष्ट हो चुका है कि लोको पायलट को कोरोना वायरस संक्रमण है।
रेल इंजन को कराया गया सैनिटाइज
25 मार्च की दोपहर 3:00 बजे लोको पायलट रेल इंजन को मुरादाबाद से बरेली तक लेकर आए थे। उस रेल इंजन के लिए मंगलवार को सेनिटाइज किया गया। सफाई कर्मचारियों ने वाशिंग लाइन पर इंजन की धुलाई सफाई कर सैनिटाइज की कार्रवाई पूरी की।

No comments:

Post a Comment