Technical Hindi Guruji

आपकी हर मोड़ पर Technical Hindi Guruji

Sunday 31 January 2021

यूपी: सीटेट परीक्षा के दौरान STF के हत्‍थे चढ़ा साल्‍वर, दूसरे की जगह दे रहा था परीक्षा

यूपी: सीटेट परीक्षा के दौरान STF के हत्‍थे चढ़ा साल्‍वर, दूसरे की जगह दे रहा था परीक्षा


उत्‍तर प्रदेश में आज शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) हो रही है। इस दौरान रविवार की सुबह एसटीएफ ने एक सॉल्वर को दबोचा लिया। बिहार का रहने वाला है आरोपी सॉल्वर यतीन्द्र कुमार सिंह, प्रयागराज के प्रतीक सिंह की जगह परीक्षा देने आया था। पूछताछ में सॉल्वर ने 50 हजार लेकर परीक्षा देने की बात कबूली है। एसटीएफ टीम ने गिरफ्तार कर रामगढ़ थाने में दाखिल किया है। यह सीटेट की प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान पकड़ा गया है। उसे रामगढ़ताल थाना स्थित इंदिरा गांधी गर्ल्स कॉलेज सेंटर से गिरफ्तार किया गया।

सीबीएसई आज देश के 135 शहरों में केंद्रीय शिक्षा पात्रता परीक्षा ( सीटीईटी 2020 ) का आयोजन करेगा। परीक्षा सुबह 9.30 से 12 और 12 से 2 बजे तक और 2 बजे से 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) की परीक्षा को लेकर रविवार को गोरखपुर ट्रैफिक का डायवर्जन किया गया है। दो पालियों में सुबह 9.30 से 12.30 बजे तक तथा अपरान्ह 2.00 बजे बजे से 4.30 बजे तक परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे हैं।

महानगर क्षेत्र में यातायात सुचारू रूप से संचालित हो सके इसके लिए सुबह छह बजे से ही डायवर्जन लागू किया गया। कोरोना के कारण निर्धारित समय से 6 महीने की देरी से यह परीक्षा हो रही है। राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) की ओर से सीटीईटी की वैधता आजीवन कर दी गई है, जिसके बाद पहली बार यह परीक्षा हो रही है।

No comments:

Post a Comment