Technical Hindi Guruji

आपकी हर मोड़ पर Technical Hindi Guruji

Thursday 1 June 2023

धोनी ने खोज निकाला अंबाती रायडू का रिप्लेसमेंट, माही की तरह हेलिकॉप्टर शॉट से लगाता लंबे-लंबे चौके-छक्के

धोनी ने खोज निकाला अंबाती रायडू का रिप्लेसमेंट, माही की तरह हेलिकॉप्टर शॉट से लगाता लंबे-लंबे चौके-छक्के


(IPL) इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में फाइनल मुकाबले के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के शानदार बल्लेबाज अंबाती रायडू ने संन्यास ले लिया. ऐसे में CSK के फैंस काफी ज्यादा नराज हो गए क्योंकि फैंस को रायडू के रिप्लेसमेंट की चिन्ता सताने लगी. हालांकि, एसएस धोनी ने अंबाती रायडू के जाते ही उनका रिप्लेसमेंट खोज लिया है. आईपीएल 2024 के ऑक्शन के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी विराट सिंह को चेन्नई सुपर किंग्स अपने टीम में शामिल कर सकती हैं. बता दें कि विराट सिंह अपने नाम की तरह ही काफी विराट शॉट लगाने में भी माहिर हैं. घरेलु क्रिकेट में उन्होंने कई बार माही की तरह हेलिकॉप्टर शॉट के जरीए लंबे-लंबे शॉट लगाए हैं।

CSK (Chennai Super Kings) को मिला रायडू के रिप्लेसमेंट के रूप में दूसरा माही


विराट सिंह का जन्म 8 दिसंबर 1997 को बिहार(Bihar) में हुआ था और उन्होंने फर्स्ट क्लास में 14 दिसंबर 2014 को डेब्यू किया था. विराट सिंह ने अब कर फर्स्ट क्लास में कुल 44 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 34 के औसत से 2407 रन बनाए हैं फर्स्ट क्लास में विराट सिंह 9 शतक और 6 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. वहीं बात करें लिस्ट ए के मुकाबलों के बारे में तो उन्होंने अपने करियर में कुल 58 लिस्ट ए मुकाबले खेले है जिसमें 40 की औसत से 2023 रन बनाए हैं।


लिस्ट ए में 3 शतक के साथ-साथ विराट सिंह 15 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. विराट सिंह घरेलु क्रिकेट में हेलिकॉप्टर शॉट के जरीए कई बड़े-बड़े शॉट खेलते हैं ऐसे में अगर आईपीएल 2024 के ऑक्शन में CSK उन्हें अपने टीम में शामिल करती है तो वो अंबाती रायडू के अच्छे रिप्लेशमेंट साबित हो सकते हैं.

IPL में कैसा है विराट सिंह प्रदर्शन

आपको बता दें कि विराट सिंह आईपीएल भी खेल चुके हैं. दरअसल, आईपीएल में सबसे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने साल 2020 में 1.90 करोड़ की कीमत में खरीदा था. हालांकि, आईपीएल 2020 में उनको हैदराबाद के तरफ से एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला. आईपीएल 2021 में हैदराबाद की टीम ने विराट सिंह को फिर से उसी कीमत में रिटेन कर लिया और आईपीएल 2021 में उनको हैदराबाद की टीम के तरफ से 3 मुकाबले खेलने को मिला लेकिन उन्होंने उसमें कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. आईपीएल में विराट सिंह अब तक केवल 15 रन ही बना पाएं हैं.

No comments:

Post a Comment