Technical Hindi Guruji

आपकी हर मोड़ पर Technical Hindi Guruji

Friday 10 November 2023

क्रिकेट विश्व कप 2023: न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट सेमीफाइनल में रोहित शर्मा की टीम इंडिया से भिड़ने को लेकर उत्साहित हैं

क्रिकेट विश्व कप 2023: न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट सेमीफाइनल में रोहित शर्मा की टीम इंडिया से भिड़ने को लेकर उत्साहित हैं

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट मौजूदा विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत से भिड़ने की संभावना को लेकर "उत्साहित" हैं, क्योंकि कीवी टीम ने श्रीलंका पर 5 विकेट की जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की करने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत कर लिया है। गुरुवार को।

बाउल्ट ने अपने शांत स्वभाव के साथ कीवी टीम को ड्राइवर की सीट पर बिठाने के लिए एक किफायती और भयंकर जादू किया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में भारत से भिड़ने के लिए शीर्ष स्थिति में है।


 जीत के बाद बाउल्ट ने ऊंची उड़ान वाले 'मेन इन ब्लू' का सामना करने की संभावना के बारे में बात की और कहा, "मैं इस बारे में नहीं बोल सकता कि वे क्या सोच रहे हैं लेकिन हमारे दृष्टिकोण से भारत में विश्व कप खेलने और आने के बारे में मेजबान देश के खिलाफ एक ऐसी टीम जो शानदार मैदान पर अच्छा क्रिकेट खेल रही है - आप इसकी इससे बेहतर पटकथा नहीं लिख सकते। अगर ऐसा होता है तो बहुत उत्साहित हूं, मुझे लगता है कि हमने अपने दृष्टिकोण से वह सब कुछ किया है जो हम कर सकते थे और हाँ, हम बस इंतजार करेंगे और देखेंगे कि क्या होता है।"


 "हां, जैसा कि मैंने पहले कहा, बहुत अच्छे खिलाड़ी। वे सकारात्मक शैली की क्रिकेट खेल रहे हैं और हां, मुझे लगता है कि शॉट खेलने से संभावनाएं बनती हैं - लेकिन हां, हम बहुत स्पष्ट होंगे कि हम कैसे जा रहे हैं यदि ऐसा होता है तो उस खेल से निपटना अभी भी बाकी है, लेकिन हाँ, मुझे लगता है कि उस चुनौती की संभावना और बहुत उत्साह होगा और जैसा कि मैंने कहा कि यह 1.5 के सामने भारत से मुकाबला करने से बड़ा कुछ नहीं हो सकता अरब लोग। हाँ, यह बहुत रोमांचक है," बाउल्ट ने कहा।


 श्रीलंका पर न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही बोल्ट ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की क्योंकि वह वनडे विश्व कप में 50 विकेट लेने वाले पहले कीवी गेंदबाज बन गए।


 श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस टूर्नामेंट में उनके 50वें शिकार बने, वह भी सिर्फ 28 पारियों में। केवल ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क (19) और श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (25) ही उनसे कम पारियों में 50 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

बोल्ट के 50वें विकेट ने उन्हें वनडे विश्व कप में ऐसा करने वाला छठा गेंदबाज भी बना दिया। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ वनडे विश्व कप में 71 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 600 से अधिक विकेट लेने वाले तीसरे ब्लैककैप गेंदबाज भी बन गए।


 अपनी व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "बहुत गर्व है, ऐसा कुछ नहीं जिसे मैं कभी लक्ष्य बना रहा था, लेकिन हां, हर कोई विश्व कप क्रिकेट को पसंद करता है। हर कोई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना और अपने खेल का परीक्षण करना चाहता है। हां, मैं बहुत अच्छा रहा हूं।" ओडीआई शेयरों में तीन अभियान चलाने का सौभाग्य मिला और हां, योगदान देकर अच्छा लगा। मैंने यहां सभी लोगों के साथ खेलने का आनंद लिया है। मुझे टीम में बहुत अच्छे दोस्त मिले हैं और, आप जानते हैं, हम वास्तव में एक-दूसरे की मदद करते हैं . आज दोपहर 50 तक पहुंचना बहुत अच्छा है और हां, उम्मीद है कि कुछ और होंगे।"


 मैच की बात करें तो, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने श्रीलंका को 171 के मामूली स्कोर पर रोक दिया, जिसमें ट्रेंट बोल्ट ने सफेद गेंद से बढ़त बनाई। कीवी टीम कुछ बार लड़खड़ाई, लेकिन तीन ओवर शेष रहते ही लक्ष्य का पीछा कर लिया और 5 विकेट से जीत दर्ज की।

No comments:

Post a Comment