Technical Hindi Guruji

आपकी हर मोड़ पर Technical Hindi Guruji

Sunday 14 January 2024

Ranji Trophy: मयंक अग्रवाल का शतक, अर्जुन तेंदुलकर की तूफानी पारी; भुवनेश्वर ने आठ विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड

Ranji Trophy: मयंक अग्रवाल का शतक, अर्जुन तेंदुलकर की तूफानी पारी; भुवनेश्वर ने आठ विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड


मयंक अग्रवाल ने शतक के साथ फॉर्म में लौटने के संकेत दिए हैं। अर्जुन तेंदुलकर ने भी 70 रन की आक्रामक पारी खेली है। वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने आठ विकेट लेकर रिकॉर्ड बना लिया है।

रणजी ट्रॉफी 2023-24 में दूसरे चरण के मुकाबले जारी हैं। इस दौरान कई बड़े खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर फॉर्म लौटने के संकेत दिए हैं। वहीं, कुछ युवा खिलाड़ियों ने लगातार अच्छा प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम के लिए अपना दावा मजबूत किया है। भुवनेश्वर कुमार और मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से लय में लौटने के संकेत दिए हैं। वहीं, अर्जुन तेंदुलकर जैसे युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी चर्चा का विषय रहा है।

भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी में दमदार वापसी करते हुए बंगाल के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 13वीं बार पांच विकेट लिए और केवल 60 रन पर आउट होने के बाद यूपी की टीम को वापसी करने में मदद की।


कानपुर में उत्तर प्रदेश की पहली पारी सिर्फ 20.5 ओवर में 60 रन पर सिमट गई। मोहम्मद शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ बंगाल के लिए स्टार रहे, उन्होंने 5.5 ओवर में 14 रन देकर चार विकेट लिए। इसके बाद भुवनेश्वर ने 22 ओवर में 41 रन देकर आठ विकेट लिए और बंगाल की टीम 188 रन पर ऑल आउट हुई। मोहम्मद कैफ ने बल्ले के साथ भी योगदान दिया और 45 रन की पारी खेली।

अर्जुन की तूफानी बल्लेबाजी
गोवा और चंडीगढ़ के मैच में अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने 60 गेंद में 70 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके और चार छक्के शामिल थे। चार दिवसीय मैच में अर्जुन ने 116 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। इसी पारी में 197 रन बनाने वाले सुयश प्रभुदेसाई का स्ट्राइक रेट सिर्फ 54 का था। इसी से अर्जुन की आक्रामकता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

मयंक का शतक
कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ने भी गुजरात के खिलाफ मैच में शानदार बल्लेबाजी की और 109 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 17 चौके और एक छक्का लगाया। मयंक की पारी के चलते कर्नाटक की टीम इस मैच में अहम बढ़त लेने में सफल रही। मयंक के अलावा मनीष पांडे ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर 300 रन के पार ले जाने में अहम योगदान दिया।

No comments:

Post a Comment