Technical Hindi Guruji

आपकी हर मोड़ पर Technical Hindi Guruji

Sunday 7 January 2024

Toyota Hyryder mini Fortuner से कम नहीं ये एसयूवी, फीचर्स और पॉवर देख आपके होश उड़ जायेंगे

Toyota Hyryder mini Fortuner से कम नहीं ये एसयूवी, फीचर्स और पॉवर देख आपके होश उड़ जायेंगे


Toyota Hyryder: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में पिछले साल अर्बन क्रूजर के स्थान पर टोयोटा हाई राइडर को भारत में पेश किया है, जोकि लुक और पावर में फॉर्च्यूनर के समान है। टोयोटा हाई राइडर सस्ती कीमत में फॉर्च्यूनर का मजा देती है।
टोयोटा हाइलाइटर को देशी टेक्नोलॉजी के साथ लैस की गई है, जिस कारण से यह बेहतरीन माइलेज प्रदान करती है। 

Toyota Hyryder Price In India:
टोयोटा हाई राइडर की कीमत भारतीय बाजार में 11.14 लाख रुपए से शुरू होकर 20.19 लाख रुपए है। इसे भारत में कुल चार वेरिएंट E,S,G और V शामिल हैं। सीएनजी को S ओर G ट्रिम में पेश किया गया है। इसके साथ ही कुछ में पहले ही टोयोटा हाई रेटेड की कीमतों में 28,000 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।
इसके साथ ही इसे 11 रंगों में उपलब्ध की गई गई।

Monotone Colors & Dual-Tone Colors: 
Cafe White Sportin Red with Midnight Black
Enticing Silver Enticing Silver with Midnight Black
Gaming Grey Speedy Blue with Midnight Black
Sportin Red Cafe White with Midnight Black
Midnight Black 
Cave Black 
Speedy Blue

Toyota Hyryder Features:
इस छोटी फॉर्च्यूनर को 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। अन्य हाईलाइट में इसे बेहतरीन स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, हेड अप डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी, आगे की तरफ हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट और ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए पैडल शिफ्टर दिए गए हैं। इसके अलावा भी इसमें बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम के साथ लग्जरी प्रीमियम क्वालिटी का लैदर सीट मिलता है।

Toyota Hyryder Safety Features:
सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इसे सिक्स एयरबैग, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सभी पहियों के लिए डिस्क ब्रेक, 360 डिग्री कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर और ISOfIX चाइल्ड सीट एंकर दिया गया है।

Toyota Hyryder Engine:
बोनट के नीचे से दो पेट्रोल इंजनों के साथ संचालित किया जाता है। 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन विकल्प जो की 103 बीएचपी और 137 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसके अलावा 1.5 लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन जो की 116 बीएचपी का कंबाइन पावर जेनरेट करती है। पहले इंजन विकल्प को पांच स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाता है। इसके अलावा अभी दोनों इंजन विकल्पों में आपको जो व्हील ड्राइव की तकनीकी मिलने वाली है। इसके अलावा स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन विकल्प में आईसीवीटी गियर बॉक्स के साथ फ्रंट व्हील ड्राइव करने की मिलता है।

इसे सीएनजी संस्करण में भी पेश किया गया है, जहां पर इसे माइल्ड हाइब्रिड तकनीकी के साथ लैस किया गया है और केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की ही सुविधा मिलती है।

No comments:

Post a Comment