Technical Hindi Guruji

आपकी हर मोड़ पर Technical Hindi Guruji

Friday 12 January 2024

Admission of these students taking admission in MBBS will be cancelled, NMC issued order

एनएमसी ने जारी किया आदेश, प्रवेश लेने वाले इन छात्रों का दाखिला रद्द कर दिया जाएगा

एनएमसी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि इन छात्रों का दाखिला रद्द कर दिया जाएगा


नवीनतम नवीनतम समाचार: जर्नलिस्ट के मेडिकल बैचलर सहित अन्य यूजी के कोर्सेज में नीट यूजी की परीक्षा के आधार पर विजिट किया जाता है। परीक्षा में सफल होने वाले 85 प्रतिशत रेटिंग्स के लिए 85 प्रतिशत रेटिंग्स स्टेट कंपनी की ओर से आयोजित की जाती है। जबकि 15 प्रतिशत प्रवेश द्वार ऑल इंडिया कोटा से आयोजित किया जाता है। 
जिन मेडिकल आर्टिस्टों को 2023 में ऑफ़लाइन चित्रण के माध्यम से राज्य या केंद्रीय अधिकारियों के चित्रण के लिए वर्तमान बैच के लिए नामांकित किया गया था, उनके प्रवेश को रद्द किया जा सकता है। इस संबंध में 9 जनवरी को राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) ने एक अधिसूचना जारी की है। जिसमें कहा गया है कि अकादमी वर्ष 2023-24 के लिए मेडिकल कोचिंग में छात्रों के प्रवेश में एक खामी की पहचान की गई है।

आयोग ने आदेश दिया है कि अंतिम "स्ट्रेट रिक्ति या मॉप-अप राउंड" के दौरान प्रवेश द्वार के लिए भी केंद्रीकृत योग्यता सूची का उपयोग करके ऑनलाइन अनलॉक की मांग की जाए। इस आदेश का उद्देश्य "सीट खरीद" की प्रथा को समाप्त करना था, जिसमें कुछ प्रतिभागियों ने योग्यता सूची में अत्यधिक शुल्क के बदले में छात्रों को शेष प्रवेश द्वार की जगह दी थी। ऐसे में आयोग में वर्तमान में 1.04 लाख प्रविष्टियों के रिकॉर्ड का सत्यापन किया जा रहा है, जो लगाए गए थे।

No comments:

Post a Comment