Technical Hindi Guruji

आपकी हर मोड़ पर Technical Hindi Guruji

Thursday 4 January 2024

Maruti के इस SUV का छाया भौकाल, अपने भौकाल लुक और फिचर्स से बनाया अपना दीवाना

Maruti के इस SUV का छाया भौकाल, अपने भौकाल लुक और फिचर्स से बनाया अपना दीवाना




Maruti Grand Vitara: मारुति सुजुकी भारत की सबसे बडी कार कंपनी है। इनकी भारत में सबसे ज्यादा दुकानदारी है और साल 2023 में भारत में सबसे अधिक सेल कॉन्पेकट सेगमेंट की हुई। मारुति की तरफ से कॉन्पेक्ट SUV सेगमेंट के अंदर मारुति Suzuki Grand Vitara का नाम आता है, जिसकी 2023 में Auto Expo2023 में अनावरण किया गया। उसके बाद इसके भारत में लांच किया। 
Maruti Grand Vitara Price in India 

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत भारत की बाजार में 10.70 लाख रुपए से 19.95 लाख रूपए है। फिलाल में कंपनी की तरफ़ से इस पर 35000 रूपए का ऑफर चल रहा है।

Maruti Grand Vitara Varient and Colours

Maruti Grand Vitara का कुल 6 वेरिएंट और आठ अलग अलग रंगों में है। 

Variants: 
1. Sigma
2. Delta
3. Zeta
4. Zeta+
5. Alpha
6. Alpha+
Colous: 
1. Nexa Blue
2. Monotone Shades
3. Opulent Red
4. Chestnut Brown
5. Grandeur Grey
6. Splendid Silver
7. Arctic White
8. Pearl Midnight Black

Maruti Grand Virata Engine: 

बोनेट के नीचे इसे 1.5 लीटर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ संचालित किया जाता है, इसके साथ ही इसे 1.5 लीटर पेट्रोल स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन भी मिलता है जो की 103 बीएचपी और 116 बीएचपी का पावर जेनरेट करती है।
CNG संस्करण में 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाता है जो की 83 बीएचपी और 128.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

जबकि हाइब्रिड इंजन विकल्प को पांच स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाता है। इसके साथ ही इसे स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन में ई सीवीटी गियर बॉक्स की सुविधा मिलती है।

Maruti Grand Vitara Features:

मारुति ग्रैंड विटारा को 9 Inch टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 7 inch डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलेस एंड्रायड के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा के साथ है। पानी हाईलाइट में इसे पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, आगे की तरफ हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट और हेड उप डिस्प्ले की सुविधा मिलती है। इसके अलावा भी इसमें पीछे की तरफ यूएसबी चार्जिंग सॉकेट के साथ AC इवेंट दिया गया है।
Maruti Grand Vitara Safety Features: 

सुरक्षा फीचर्स के भी तौर पर इसे सिक्स एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ABS के साथ EBD, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है। वहीं पर इसके टॉप वैरियंट में 360 डिग्री कैमरा, हिल डीसेंट कंट्रोल और ISOFIX चाइल्ड सेट एंकर की सुविधा दी गई है।


No comments:

Post a Comment