Technical Hindi Guruji

आपकी हर मोड़ पर Technical Hindi Guruji

Thursday 11 January 2024

23 जनवरी को लांच हो रही है Hero Mavrick, खबर सुन Royal Enfield को लगा बड़ा झटका

23 जनवरी को लांच हो रही है Hero Mavrick, खबर सुन Royal Enfield को लगा बड़ा झटका
Hero Mavrick 440 Launch Date: हीरो एक बार फिर भारत में धमाका मचाने के लिए एक शक्तिशाली मोटरसाइकिल को पेश करने जा रही है। इसको लेकर ब्रांड ने आधिकारिक तौर पर सोशल मीडिया पर लॉन्चिंग की तिथि का घोषणा कर दी गई है। इसे 23 जनवरी को भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा।  
बता दे कि इसको लेकर हीरो मोटोकॉर्प ने सोशल मीडिया चैनलों पर बाइक का नाम और आधिकारिक लॉन्च की तारीख का खुलासा किया है। यह निश्चित रूप से हीरो मोटरसाइकिल की सबसे शक्तिशाली इंजन सेगमेंट में शामिल होने जा रही है। जो सीधी तौर पर रॉयल एनफील्ड और केटीएम जैसे उच्च शक्तिशाली मोटरसाइकिल को टक्कर देगी। 

यह ब्रांड 400 सीसी सेगमेंट में होगी। जो वर्तमान में बजाज, रॉयल एनफील्ड और केटीएम जैसे मोटरसाइकिल कंपनियों का दबदबा कायम है। यह हीरो की पहली मोटरसाइकिल होगी जो 440 CC प्लेटफार्म पर आधारित होगी। 

Hero Mavrick 440 Spy Short:
 बता दे की हाल ही में इस मोटरसाइकिल को भारत की सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है। इसकी परीक्षण खच्चरों के अनुसार इसकी डिजाइन में यह हार्ले डेविडसन X440 से अलग होने वाला है। जबकि इन दोनों बाइकों को एक ही प्लेटफार्म पर बनाया गया है।इसके पार्ट्स के ज्यादातर हिस्से एक जैसे मिलने की संभावना है। हालांकि इसकी बॉडी पैनल अलग हो सकते हैं।  

Hero Mavrick 440 Engine:
इसमें 440 सीसी सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन होगा। जो 27bhp की शक्ति और 38nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसे पांच स्पीड गियर बॉक्स से जुड़े जाने की संभावना है।  

Hero Mavrick 440 Features:
स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेवीगेशन सिस्टम के साथ-साथ एक फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिल सकता है। साथ ही इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट और ईमेल नोटिफिकेशन जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिल सकते हैं।  

Hero Mavrick 440 Suspensions & Brakes:
मैवरिक 440 की सस्पेंशन सेटअप में पारंपरिक रूप से आगे की ओर फोर्क्स और पीछे की तरफ ड्यूल रियल स्प्रिंग के द्वारा संभाल जा सकता है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम में दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक जो डुएल चैनल ABS के साथ 17 इंच का व्हील मिलने की संभावना है।  

Hero Mavrick 440 Price:
Mavrick 440 कि कीमत कुछ एक्सपर्ट के अनुसार लगभग 1.70 लाख रुपए की अनुमानित कीमत के बीच लांच किए जाने की उम्मीद है। 


No comments:

Post a Comment