Technical Hindi Guruji

आपकी हर मोड़ पर Technical Hindi Guruji

Sunday 21 January 2024

Shoaib Malik and Sania Mirza divorce: Shoaib’s past relationships and what went wrong in the paradise

Shoaib Malik and Sania Mirza divorce: Shoaib’s past relationships and what went wrong in the paradise

शोएब मलिक और सानिया मिर्ज़ा तलाक: शोएब के पिछले रिश्ते और स्वर्ग में क्या गलत हुआ



कुछ दिनों पहले, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, शोएब मलिक और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के तलाक की अफवाहें फिर से सामने आईं, जब सानिया ने शादी और तलाक के बारे में एक गुप्त पोस्ट साझा किया।

सानिया की पोस्ट में कहा गया, "शादी कठिन है। तलाक कठिन है। अपना कठिन चुनाव करें।" और अब 20 जनवरी 2024 को शोएब मलिक ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद के साथ अपनी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सभी को चौंका दिया

सना जावेद ने भी इंस्टाग्राम का सहारा लिया जहां उन्होंने शोएब मलिक के साथ अपनी शादी की तस्वीरें साझा कीं। यहां तक कि उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपना नाम भी बदलकर सना शोएब मलिक रख लिया है। 

41 साल के शोएब मलिक की यह तीसरी शादी है। आइए यहां उनकी रिलेशनशिप टाइमलाइन पर एक नजर डालें:

1. शोएब मलिक और आयशा सिद्दीकी (2002 से 2010):
2010 में शोएब मलिक की सानिया मिर्ज़ा से शादी होने से ठीक पहले, भारत के हैदराबाद की आयशा सिद्दीकी नाम की एक महिला ने दावा किया था कि उसकी शादी 2002 से पाकिस्तानी क्रिकेटर से हो चुकी है, और इसने उस समय एक बड़ा विवाद पैदा कर दिया था। जहां शोएब ने आरोपों से इनकार किया था, वहीं आयशा सिद्दीकी ने उनके खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी। आयशा, जिन्हें महा सिद्दीकी के नाम से भी जाना जाता है और पेशे से एक शिक्षिका थीं, ने सबूत के तौर पर शोएब से अपनी शादी के वीडियो क्लिप दिखाए थे।
और इस तरह, सानिया से शादी के कुछ ही दिन पहले उन्होंने अप्रैल 2010 में आयशा को तलाक दे दिया। रिपोर्टों के अनुसार, तलाक को निपटाने के लिए 10 से अधिक लोगों ने आयशा और शोएब के बीच मध्यस्थ के रूप में मदद की, और उन्हें 15 करोड़ रुपये का गुजारा भत्ता भी दिया गया।

2.शोएब मलिक और सानिया मिर्जा (2010 से 2024):

 12 अप्रैल 2010 को, शोएब मलिक और सानिया मिर्ज़ा ने हैदराबाद के ताज कृष्णा होटल में पारंपरिक हैदराबादी मुस्लिम समारोह में शादी की।
इसके बाद पाकिस्तान के सियालकोट में वलीमा समारोह आयोजित किया गया। सीमा पार प्रेम कहानी जो एक हाई-प्रोफाइल शादी में परिणत हुई, उस समय काफी चर्चा में थी। आठ साल बाद, इस जोड़े को 2018 में इज़हान मिर्ज़ा मलिक नाम का एक बेटा हुआ। हालाँकि, उनकी शादी के कुछ साल बाद, सानिया और शोएब दोनों अलग-अलग रह रहे थे - ऐसी अफवाहें थीं कि उनकी शादी में चीजें अच्छी नहीं थीं। 2023 में शोएब के पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद को डेट करने की भी अफवाहें थीं। 
ये तब और बढ़ गए जब शोएब ने सोशल मीडिया पर सना को जन्मदिन की बधाई दी। शोएब और सानिया ने अपने-अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल से एक साथ की तस्वीरें भी हटा दीं और अपना बायो भी बदल लिया। इससे पहले शोएब के इंस्टाग्राम बायो में लिखा था: "एक सुपरवुमन सानिया मिर्जा के पति" जिसे बदलकर "एक सच्चे आशीर्वाद वाले पिता" कर दिया गया।

 लेकिन अफवाहें जल्द ही खत्म हो गईं जब शोएब और सानिया ने दुबई में अपने बेटे का जन्मदिन एक साथ आयोजित किया और बाद में दुबई से 'मिर्जा-मलिक' नामक एक टीवी शो की भी मेजबानी की। 
हालाँकि, ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक, सानिया मिर्ज़ा और शोएब का अब तलाक हो चुका है। पीटीआई की एक रिपोर्ट में लिखा है, 'सानिया मिर्ज़ के पिता इमरान मिर्ज़ा ने पीटीआई को बताया कि 'यह एक 'खुला' था, जो एक मुस्लिम महिला के अपने पति को एकतरफा तलाक देने के अधिकार को संदर्भित करता है।' 

3. शोएब मलिक और सना जावेद (2024 से वर्तमान तक): 

हालाँकि, 20 जनवरी, 2024 को, शोएब और सना के रिश्ते को उनकी शादी की तस्वीरों के साथ सार्वजनिक कर दिया गया था, जिसे नए जोड़े ने साझा किया था।
गौरतलब है कि जहां ये शोएब की तीसरी शादी है वहीं सना की भी दूसरी बार शादी हुई है। पाकिस्तानी टीवी एक्ट्रेस सना जावेद, जो अब सना शोएब मलिक हैं, ने पहले 2020 से 2023 तक सिंगर उमर जसवाल से शादी की थी। सना ने 2012 में शो 'शहर-ए-ज़ात' से डेब्यू किया था और तब से कई सीरियल्स में भी नजर आ चुकी हैं। उनके कुछ उल्लेखनीय धारावाहिकों में 'कहानी', 'रुसवाई', 'डंक' शामिल हैं। विकिपीडिया के अनुसार, अभिनेत्री का जन्म 25 मार्च 1993 को जेद्दा, सऊदी अरब में हुआ था

No comments:

Post a Comment